फ़्लोरिडा क्लब लीग आचार संहिता और दिशानिर्देश

एक यूएस क्लब सॉकर स्वीकृत लीग

FCL का उद्देश्य युवा खिलाड़ियों को शारीरिक, भावनात्मक और नैतिक रूप से उनकी पूरी क्षमता से विकसित करने के लिए सॉकर क्लबों के लिए उच्चतम मानक निर्धारित करना है। जैसे, प्रतिभागियों को खुद को उच्चतम स्तर पर संचालित करना चाहिए। हर समय, वयस्क प्रतिभागियों से इस लीग में शामिल युवाओं के लिए रोल मॉडल होने की उम्मीद की जाती है - जीत और हार दोनों में अच्छा खेल व्यवहार प्रदर्शित करना।

किसी भी फ़्लोरिडा क्लब लीग ("FCL") या अन्य FCL प्रतियोगिता में प्रवेश करना इस आचार संहिता और दिशानिर्देशों सहित FCL के नियमों, नीतियों और प्रक्रियाओं की स्वत: स्वीकृति माना जाता है।

एफसीएल सदस्य क्लब के भीतर सभी टीमों को इस आचार संहिता और दिशानिर्देशों में निर्धारित मानकों के साथ-साथ यूएस सॉकर, यूएस क्लब और नेशनल प्रीमियर लीग द्वारा स्थापित नियमों और दिशानिर्देशों के लिए आयोजित किया जाएगा, जब लागू हो (सामूहिक रूप से, "एफसीएल नियम"), चाहे वे किसी भी विशिष्ट प्रतियोगिता में खेलें। यदि ये आचार संहिता और दिशानिर्देश यूएस सॉकर, यूएस क्लब सॉकर, या एनपीएल के नियमों के सीधे विरोध में हैं, तो यूएस सॉकर, यूएस क्लब सॉकर और एनपीएल के नियम , शासन करेगा, और FCL प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेने वाली टीमों से संबंधित कुछ नियमों को लागू करने से FCL को प्रतिबंधित किया जा सकता है।

एफसीएल कार्यक्रमों में सभी प्रतिभागियों को यूएस क्लब सॉकर के सदस्य होने चाहिए और इसलिए इसके उपनियमों, नियमों और नीतियों के अक्षर और भावना के साथ-साथ एफसीएल हैंडबुक, एफसीएल नियम, नए क्लब में प्रवेश के लिए दिशा-निर्देशों का ईमानदारी से पालन करना चाहिए। निम्नलिखित FCL आचार नीति:

धारा 1 - परिभाषाएँ

जैसा कि यहाँ प्रयोग किया गया है, निम्नलिखित शब्दों की निम्नलिखित परिभाषाएँ होंगी:

वयस्क सदस्य:कोई भी कोच, कोच के निदेशक, प्रशिक्षक, प्रबंधक, आधिकारिक या अन्य व्यक्ति जो 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के क्लब से संबद्ध हैं और एक खिलाड़ी, खिलाड़ी के माता-पिता या खिलाड़ी की संपर्क जानकारी तक पहुंच रखते हैं जो सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है।

प्रमाणित रेफरी असाइनर:रेफरी असाइनर के रूप में काम करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स सॉकर फेडरेशन द्वारा प्रमाणित कोई भी व्यक्ति।

क्लब:कोई भी क्लब या अकादमी एफसीएल में भर्ती हुआ है और वह यूएस क्लब सॉकर का सदस्य है।

प्रशिक्षक:कोई भी कोच, सहायक कोच, या प्रशिक्षक किसी क्लब के लिए नियोजित, अनुबंधित या स्वेच्छा से।

कोचिंग के निदेशक:कोचिंग के निदेशक, कार्यकारी निदेशक, तकनीकी निदेशक, महाप्रबंधक के रूप में या उपरोक्त सूचीबद्ध भूमिकाओं में से किसी के सहायक के रूप में क्लब के लिए नियोजित, अनुबंधित या स्वयंसेवा करने वाला कोई भी व्यक्ति और शीर्षक की परवाह किए बिना समान भूमिकाएं भरने वाले सभी वयस्क।

खेत:ट्राउटआउट, प्रशिक्षण सत्र या खेल (टूर्नामेंट खेलों के अलावा) आयोजित करने के लिए क्लब द्वारा उपयोग किया जाने वाला कोई भी क्षेत्र।

खेल:सभी लीग, खेलने की तारीख, स्टेट कप गेम्स और टूर्नामेंट गेम्स सहित कोई भी एफसीएल स्वीकृत गेम, केवल यूएस क्लब सॉकर द्वारा स्वीकृत।

प्रबंधक:कोई भी व्यक्ति जो एक टीम मैनेजर, टीम माता-पिता या समान भूमिका के रूप में काम करने के लिए नियोजित, अनुबंधित या स्वेच्छा से शीर्षक की परवाह किए बिना।

अधिकारी:कोई भी व्यक्ति जो एक क्लब के लिए कोच, निदेशक, कोचिंग, रेफरी, बोर्ड के सदस्य, निदेशक या इसी तरह की भूमिका के रूप में सेवारत है।

खिलाड़ी:वैध खिलाड़ी रखने वाला कोई भी खिलाड़ी यूएस क्लब सॉकर से पास होता है और वर्तमान में एफसीएल या यूएस क्लब सॉकर क्लब के लिए खेल रहा है।

भर्ती:किसी अन्य FCL क्लब में पंजीकृत खिलाड़ी के साथ संपर्क या संचार और उन्हें FCL ट्रायआउट विंडो के बाहर एक ट्राउटआउट में भाग लेने के लिए पूछना या अनुमति देना, किसी क्लब प्रशिक्षण सत्र में भाग लेना, किसी अन्य टीम के लिए खेलना या अतिथि खेलना, पहले से लिखित अनुमति प्राप्त किए बिना प्लेयर्स क्लब के कोचिंग निदेशक।

रेफरी:यूनाइटेड स्टेट्स सॉकर फेडरेशन द्वारा तत्कालीन वर्तमान वर्ष के लिए लाइसेंस प्राप्त कोई भी रेफरी।

प्रशिक्षक: शीर्षक की परवाह किए बिना प्रशिक्षक के रूप में क्लब के लिए नियोजित, अनुबंधित या स्वेच्छा से कोई भी वयस्क। एक व्यक्ति को भी प्रशिक्षक माना जाएगा यदि वे निजी तौर पर ऐसे खिलाड़ी हैं जो दूसरे क्लब के लिए खेलते हैं।

प्रशिक्षण सत्र: कोई भी क्लब स्वीकृत, या निजी, प्रशिक्षण सत्र या अभ्यास। प्रशिक्षण सत्र प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने वाले क्लब के लिए खेलने के लिए कार्ड किए गए खिलाड़ियों तक सीमित हैं।

प्रयास: किसी भी क्लब ने नियमित रूप से निर्धारित ट्राउटआउट और पूरक ट्राउटआउट सहित ट्राइ-आउट सत्र का विज्ञापन किया। ट्राउटआउट सभी खिलाड़ियों और सभी युवाओं के लिए खुला है जो खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन खिलाड़ी बनने में रुचि रखते हैं।

धारा 2 - मूल नियम

  1. एफसीएल द्वारा स्वीकृत या प्रायोजित किसी कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान कोई भी वयस्क सदस्य अपने कब्जे में या मादक पेय या अवैध ड्रग्स का सेवन नहीं करेगा।
  2. एफसीएल द्वारा प्रायोजित या स्वीकृत कार्यक्रम में भाग लेने वाले वयस्क सदस्यों सहित सभी वयस्क हर समय अच्छी खेल भावना का प्रदर्शन और प्रदर्शन करेंगे, जिसमें शामिल हैं, किनारे से कोचिंग से परहेज करना, रेफरी, कोच, खिलाड़ियों या क्लब से संबद्ध दर्शकों को परेशान करना, या एक तरीके से व्यवहार करना किसी अन्य दर्शक के आनंद के लिए विघटनकारी।
  3. वयस्क सदस्य किसी टीम या खिलाड़ी को क्लब छोड़कर दूसरे क्लब में आने के लिए लुभाने का प्रयास नहीं करेंगे।

धारा 3 - क्लब

  1. क्लब के लिए काम करने वाला कोई भी वयस्क सदस्य उस क्लब के साथ पंजीकृत खिलाड़ियों को दूसरे क्लब में भर्ती नहीं करेगा, और फिर 12 महीने के भीतर दूसरे क्लब के लिए काम पर जाएगा। ऐसा करने वाले किसी भी वयस्क सदस्य को लीग से प्रतिबंध लग सकते हैं।
  2. सभी क्लबों के पास सभी खेलों को असाइन करने के लिए यूएस सॉकर प्रमाणित रेफरी असाइनर होगा।
  3. क्लब उन खिलाड़ियों को रिहा करेंगे जो यूएस क्लब सॉकर नीति के अनुसार क्लब से उनकी रिहाई का अनुरोध करते हैं।
  4. क्लब किसी अन्य क्लब के किसी भी खिलाड़ी को स्वीकार नहीं करेगा यदि उस खिलाड़ी के पास किसी अन्य क्लब के साथ "बकाया शुल्क" है, जब तक कि ऐसी फीस का भुगतान नहीं किया जाता है। "बकाया शुल्क" में पहले से प्रदान की गई सेवाओं के लिए शुल्क शामिल होगा और इसमें उदाहरण के रूप में, प्रदान नहीं की गई सेवाओं के लिए शुल्क, दी गई छात्रवृत्ति के लिए प्रतिपूर्ति या दंड शामिल नहीं होगा।
  5. क्लब अपने माता-पिता और किसी भी एफसीएल खेलों के दौरान दर्शकों के आचरण के लिए जिम्मेदार हैं।

धारा 4 - आचार संहिता

इस आचार संहिता को एफसीएल और यूएस क्लब सॉकर के भीतर फुटबॉल के विकास के लिए हानिकारक व्यवहार से स्वीकृत और स्वीकृत पेशेवर, नैतिक और नैतिक व्यवहार को स्पष्ट और अलग करने के लिए विकसित किया गया है। यह आचार संहिता सभी वयस्क सदस्यों, खिलाड़ियों और उनके माता-पिता पर लागू होती है, हालांकि कई मामलों में अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कोच प्राथमिक रूप से जिम्मेदार होगा। इस आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दंड एक क्लब पर लगाया जा सकता है यदि खेल या प्रशिक्षण सत्र में उपस्थित किसी वयस्क सदस्य या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किया जाता है।

खिलाड़ियों के प्रति जिम्मेदारी

  1. वयस्क सदस्य कभी भी खिलाड़ियों की सुरक्षा, कल्याण और विकास पर जीत का मूल्य नहीं रखेगा।
  2. वयस्क सदस्य खिलाड़ियों को हर समय खेल के नियमों और भावना के भीतर खेलने का निर्देश देंगे।
  3. वयस्क सदस्य खिलाड़ियों को जानबूझकर खेल-कूद के समान व्यवहार सिखाने या प्रोत्साहित करके अनुचित लाभ की तलाश नहीं करेंगे।
  4. वयस्क सदस्यों को स्थिति की परवाह किए बिना खिलाड़ियों या वयस्कों के खेल या प्रशिक्षण सत्र में अनुचित या खेल-कूद के समान व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।
  5. खिलाड़ियों के समय पर वयस्क सदस्यों की मांग इतनी व्यापक नहीं होनी चाहिए कि वे अकादमिक लक्ष्यों या प्रगति में हस्तक्षेप करें।
  6. वयस्क सदस्यों को कभी भी खिलाड़ियों या अन्य वयस्कों को FCL भर्ती, पात्रता या अन्य नियमों और नीतियों का उल्लंघन करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए।
  7. वयस्क सदस्यों को खिलाड़ियों को चोटों के लिए उचित चिकित्सा सहायता लेने और उपचार और वसूली के संबंध में चिकित्सक के निर्देशों का पालन करने का निर्देश देना चाहिए।
  8. वयस्क सदस्यों को अपने खिलाड़ियों को खेल पोषण, फिटनेस और तंबाकू और शराब के सेवन की रोकथाम के बारे में शिक्षित करने में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए।
  9. वयस्क सदस्यों को अपने खिलाड़ियों को यथासंभव उच्चतम स्तर की शिक्षा प्रदान करने के लिए निरंतर आधार पर स्वयं को शिक्षित करना चाहिए।
  10. वयस्क सदस्यों को हमेशा खिलाड़ी के विकास को पहले और टीम की सफलता को दूसरे स्थान पर रखना चाहिए।

एफसीएल और सदस्य क्लबों की जिम्मेदारी

  1. सभी वयस्क सदस्य हर समय सभी FCL नियमों का पालन करेंगे। विशेष रूप से, वयस्क सदस्यों को पात्रता, टीम गठन और भर्ती के संबंध में सभी नियमों और नीतियों का पालन करना चाहिए क्योंकि वे नियम अनिवार्य हैं और उनका कभी भी उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए। इन नियमों को जानना और समझना प्रत्येक वयस्क सदस्य की जिम्मेदारी है।
  2. क्लबों के बीच किसी भी मुद्दे को पहले क्लबों के बीच संबोधित किया जाना चाहिए। यदि क्लबों के बीच समस्या का समाधान नहीं किया जा सकता है, तो शामिल क्लबों को इस मुद्दे को अपने एफसीएल निदेशक, या एफसीएल पीडीई समिति को संदर्भित करना चाहिए। वयस्क सदस्यों को खेल के नियमों के बारे में पूरी तरह से परिचित होना चाहिए और उन्हें काम के ज्ञान का प्रदर्शन करना चाहिए और यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार हैं कि उनके खिलाड़ी खेल के नियमों के साथ-साथ इरादे को समझें।
  3. वयस्क सदस्यों को खेल के नियमों के अक्षर और भावना का पालन करना चाहिए।
  4. वयस्क सदस्य मैदान पर अपने खिलाड़ियों के कार्यों के लिए जिम्मेदार होते हैं और उन्हें विरोधी खिलाड़ियों को चोट पहुंचाने के इरादे से प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  5. वयस्क सदस्यों को अच्छा खेल व्यवहार सिखाने के लिए निरंतर प्रयास करना चाहिए।

रेफरी की जिम्मेदारी

  1. रेफरी के पास वयस्क सदस्यों, खिलाड़ियों और दर्शकों का समर्थन होना चाहिए। वयस्क सदस्यों को हमेशा खिलाड़ियों या दर्शकों की उपस्थिति में रेफरी की आलोचना करने से बचना चाहिए।
  2. खेल से पहले, खेल के दौरान और बाद में पेशेवर सम्मान आपसी होना चाहिए। रेफरी, वयस्क सदस्यों या खिलाड़ियों के बीच कोई अपमानजनक या धमकी भरा संवाद या हावभाव नहीं होना चाहिए।
  3. वयस्क सदस्यों को खिलाड़ियों या दर्शकों को उत्तेजित नहीं करना चाहिए या किसी खेल के प्रवाह को बाधित करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।
  4. रेफरी के बारे में टिप्पणियां लिखित रूप में रेफरी को सौंपने वाले उपयुक्त संगठन को की जानी चाहिए। इस तरह की टिप्पणी करने के प्रयोजनों के लिए, टिप्पणियों को क्षेत्रीय रेफरी समन्वयक और क्लब के लिए प्रमाणित रेफरी असाइनर को लिखित रूप में निर्देशित किया जाना चाहिए जो टिप्पणियों की ओर ले जाने वाले खेल की मेजबानी कर रहे हैं।
  5. रेफरी खेल के फैसले (पीले और लाल कार्ड सहित) को पीडीई समिति और न ही अपील समिति को अपील नहीं की जा सकती है।

स्काउटिंग और भर्ती के संबंध में जिम्मेदारियां

  1. भर्ती से संबंधित सभी एफसीएल नियमों का सभी वयस्क सदस्यों के साथ-साथ सभी आधिकारिक और अनौपचारिक टीम प्रतिनिधियों द्वारा सख्ती से पालन किया जाएगा। अनौपचारिक टीम के प्रतिनिधियों में खिलाड़ियों के सभी माता-पिता शामिल हैं।
  2. खिलाड़ी (खिलाड़ियों) को भर्ती करना तब तक अनुपयुक्त है जब तक कि खिलाड़ी के वर्तमान क्लब के कोचिंग निदेशक खिलाड़ी के प्रारंभिक दृष्टिकोण से पहले अग्रिम रूप से लिखित अनुमति प्रदान नहीं करते हैं। यदि कोई खिलाड़ी या खिलाड़ी के माता-पिता किसी अन्य क्लब के किसी वयस्क सदस्य के साथ संपर्क शुरू करते हैं, जो उस वयस्क सदस्य के क्लब में जाने का इरादा व्यक्त करते हैं, तो यह उस वयस्क सदस्य या वयस्क सदस्य के कोचिंग निदेशक की जिम्मेदारी है कि वे कोचिंग के निदेशक को सूचित करें। खिलाड़ी का वर्तमान क्लब।
  3. पहले उचित यूएस क्लब गेस्ट प्लेयर फॉर्म जमा किए बिना किसी खिलाड़ी को अतिथि खेलने के लिए आमंत्रित करना भर्ती माना जाएगा।
  4. किसी खिलाड़ी के लिए किसी भी बाहरी कार्यक्रम से भर्ती होना अनैतिक है, जिसमें पीडीपी, आईडी2, ओडीपी, हाई स्कूल या यूएस सॉकर ट्रेनिंग सेंटर तक सीमित नहीं है, या तो इस तरह के कार्यक्रम के लिए काम करने वाले कोच या किसी अन्य वयस्क सदस्य, खिलाड़ी द्वारा, उक्त कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावक या अधिकारी।
  5. किसी खिलाड़ी या खिलाड़ी के माता-पिता के साथ अपने क्लब के लाभों पर चर्चा करते समय, वयस्क सदस्य का दायित्व है कि वह स्पष्ट हो और अन्य वयस्क सदस्यों, टीमों और क्लबों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने से बचें।
  6. एक वयस्क सदस्य के लिए एक संभावित खिलाड़ी को एक बयान देना अनैतिक है जिसे पूरा नहीं किया जा सकता है; खेलने के लिए मुआवजे या प्रलोभन का वादा; या एक ही वितरित करने के लिए।
  7. एडल्ट सदस्यों के लिए अन्य क्लबों के ट्राउटआउट्स में शामिल होना अनैतिक है, जब तक कि लिखित रूप में ट्राउटआउट आयोजित करने वाले क्लब द्वारा आमंत्रित नहीं किया जाता है या खिलाड़ियों को ट्राउटआउट आयोजित करने वाले क्लब से खिलाड़ियों की भर्ती के लिए अन्य क्लबों में ट्राउटआउट में भाग लेने के लिए आमंत्रित नहीं किया जाता है।
  8. टीम के वर्तमान क्लब में कार्यरत एक वयस्क सदस्य, किसी अन्य क्लब के एक वयस्क सदस्य, या क्लब के अंदर या बाहर के किसी वयस्क सदस्य या प्रतिनिधि द्वारा एक टीम या खिलाड़ियों के समूह के लिए एक क्लब से दूसरे क्लब में भर्ती होना अनैतिक है।

जनसंपर्क की जिम्मेदारी

वयस्क सदस्यों की जिम्मेदारी है कि जब वे सार्वजनिक रूप से हों और अपनी टीम, अपने क्लब, यूएस क्लब सॉकर और/या FCL का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने खिलाड़ियों को ठीक से संचालन करने में सहायता करें।

अन्य जिम्मेदारियां

  1. एक वयस्क सदस्य का व्यवहार ऐसा होना चाहिए कि वह खुद को, या अपने क्लब और फुटबॉल के खेल को श्रेय दे।
  2. जबकि प्रतिद्वंद्विता की अवधारणा को पूरी तरह से अपनाया गया है, यह अनुकरणीय पेशेवर आचरण पर पूर्वता नहीं ले सकता है।
  3. अधिकारियों, खिलाड़ियों, दर्शकों और अन्य वयस्क सदस्यों के प्रति वयस्क सदस्य का रवैया और आचरण नियंत्रित और प्रदर्शनहीन होना चाहिए।
  4. एक वयस्क सदस्य के लिए खेल से पहले, उसके दौरान या बाद में किसी विरोधी वयस्क सदस्य या खिलाड़ी के साथ कोई मौखिक विवाद होना अस्वीकार्य है।
  5. रेफरी, खिलाड़ी (खिलाड़ियों) और विरोधी टीम के दर्शकों सहित अधिकारियों के प्रति डराने और/या अस्वीकार्य व्यवहार को रोकने के लिए वयस्क सदस्यों को अपनी टीमों के दर्शकों पर अपने प्रभाव का उपयोग करना चाहिए।

धारा 5 - रेफरी आचार संहिता

  1. रेफरी फ़ुटबॉल के खेल के लिए अत्यधिक सम्मान बनाए रखेंगे, सम्मानपूर्वक आचरण करेंगे, और हर समय अपनी स्थिति की गरिमा बनाए रखेंगे।
  2. रेफरी हमेशा एक असाइनमेंट या किसी अन्य संविदात्मक दायित्व का सम्मान करेंगे।
  3. रेफरी को खेल के नियमों, उनकी उचित व्याख्या और उनके आवेदन को जानने के लिए निरंतर आधार पर खुद को शिक्षित करना चाहिए।
  4. रेफरी अपने साथी रेफरी के प्रति वफादार रहेंगे और कभी भी जानबूझकर उनकी आलोचना को बढ़ावा नहीं देंगे।
  5. रेफरी अपनी ऑन-फील्ड जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में सक्षम होने के लिए अच्छी शारीरिक स्थिति बनाए रखेंगे।
  6. रेफरी निष्पक्षता का त्याग किए बिना विनम्र और विचारशील होकर खिलाड़ियों और कोचों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करेंगे।
  7. रेफरी खेल के नियमों की व्याख्या को स्पष्ट करने के अलावा किसी भी खेल के बारे में बयान नहीं देंगे।
  8. रेफरी खिलाड़ियों, कोचों और दर्शकों के साथ स्पष्ट और पेशेवर तरीके से संवाद करेंगे।
  9. रेफरी सभी खेलों के लिए समय पर पहुंचेंगे।
  10. रेफरी के पास सभी खेलों में बैज सहित उपयुक्त पोशाक होगी।
  11. रेफरी को अपना नाम, बैज नंबर या अन्य व्यक्तिगत जानकारी किसी भी वयस्क सदस्य या अधिकारी को प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है, सिवाय इसके कि एफसीएल गेम कार्ड पर आवश्यक है।

धारा 6 - पीडीई रिपोर्ट दाखिल करने और अपील करने की प्रक्रिया

एफसीएल प्रोटेस्ट, डिसिप्लिन एंड एथिक्स कमेटी ("पीडीई कमेटी") को कोई मुद्दा या शिकायत अग्रेषित करने से पहले, शामिल क्लबों के बीच इस मुद्दे को हल करने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। यदि शामिल क्लबों द्वारा समस्या का समाधान नहीं किया जा सकता है, तो इस मुद्दे को लागू बोर्ड निदेशक को अग्रेषित किया जाना चाहिए। यदि इस मुद्दे में अलग-अलग क्षेत्रों के दो क्लब शामिल हैं या यह मुद्दा समय-संवेदी है तो घटना की रिपोर्ट पीडीई समिति को भेजी जा सकती है।[ईमेल संरक्षित] , केवल कोचिंग के निदेशक या विरोध करने वाले क्लब के निदेशक मंडल के अध्यक्ष द्वारा। अन्य व्यक्तियों द्वारा अग्रेषित रिपोर्ट को खारिज कर दिया जाएगा।

पीडीई समिति को अग्रेषित सभी मुद्दों को पहले पीडीई समिति द्वारा निपटाया जाएगा, और यदि आवश्यक हो, तो एफसीएल निदेशक मंडल ("बीओडी") द्वारा अपील की जाएगी। यहां किसी प्रावधान का उल्लंघन करने वाले कथित सदस्यों को पीडीई समिति के समक्ष खड़े होने की आवश्यकता होगी। किसी मुद्दे को सुनने के लिए, पीडीई समिति कम से कम तीन व्यक्तियों से बनी होगी जो एफसीएल आचार समिति के रूप में कार्य करेंगे। नैतिकता के उल्लंघन के आरोप युनाइटेड स्टेट्स सॉकर फेडरेशन, यूएस क्लब सॉकर और एफसीएल उपनियमों और संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार लगाए जाएंगे, जिसकी एक प्रति पीडीई समिति के अध्यक्ष को भेजी जाएगी।

  1. यदि कोई क्लब FCL नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाना चाहता है, तो उसके कोचिंग निदेशक या क्लब अध्यक्ष को FCL वेबसाइट के माध्यम से एक घटना रिपोर्ट ("रिपोर्ट") दर्ज करनी होगी।
  2. केवल पीडीई समिति द्वारा एफसीएल नियमों के विशिष्ट उल्लंघनों का उल्लेख करने वाली रिपोर्टों की सुनवाई की जाएगी। इवेंट-विशिष्ट विरोध जैसे शेड्यूलिंग, या संचार मुद्दों को उपयुक्त ईवेंट समन्वयक को अग्रेषित किया जाना चाहिए। इस आचार संहिता में शामिल नहीं होने वाले क्लब मुद्दों को लागू एफसीएल निदेशक को अग्रेषित किया जाना चाहिए।
  3. रिपोर्ट बनाने वाले क्लब को इलेक्ट्रॉनिक रूप से पीडीई समिति को सभी साक्ष्यों को अग्रेषित करना चाहिए, जिसमें संपर्क जानकारी, ईमेल, फोटो, बयान और अन्य लिखित साक्ष्य शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है।
  4. जिस क्लब और व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है, उसके पास आरोपों का लिखित जवाब देने के लिए 72 घंटे का समय होगा।
  5. रिपोर्टिंग क्लब के पास खंडन जमा करने के लिए 48 घंटे का समय होगा।
  6. किसी भी क्लब या व्यक्ति द्वारा इस प्रक्रिया में किसी भी समय प्रतिक्रिया देने में विफलता के परिणामस्वरूप पीडीई समिति उसे प्रदान की गई जानकारी पर निर्णय लेगी।
  7. पीडीई समिति तब रिपोर्ट के संबंध में निर्णय करेगी, किसी भी अतिरिक्त जांच और जांच के लंबित रहने पर, पीडीई समिति आवश्यक या वांछनीय निर्धारित करती है।
  8. जिस पार्टी के खिलाफ पीडीई समिति ने फैसला सुनाया है, उसके पास पीडीई समिति द्वारा एफसीएल बोर्ड ("अपील समिति") को लिखित रूप में फैसले की अपील करने के लिए अपना फैसला प्रकाशित करने के 5 दिन बाद होगा। अपील के साथ 250 डॉलर का अपील शुल्क होना चाहिए और इसमें एफसीएल नियम (नियमों) के विशिष्ट संदर्भ में अपील करने के लिए विशिष्ट आधार शामिल होने चाहिए जिन्हें पीडीई समिति द्वारा अपना निर्णय लेने में अनुपयुक्त रूप से लागू किया गया था। अपील के लिए शुल्क एफसीएल द्वारा दायर किए जाने के 3 कैलेंडर दिनों के भीतर प्राप्त किया जाना चाहिए और एफसीएल को 6526 ओल्ड ब्रिक रोड सूट 120-280, विंडरमेयर, एफएल 34786 पर भेजा जाना चाहिए।
  9. अपील समिति पीडीई समिति के निर्णय को बरकरार रखने का निर्णय ले सकती है, पीडीई समिति के निर्णय को उलट सकती है या पीडीई समिति को नए साक्ष्य प्रस्तुत करने के आधार पर पीडीई समिति को विरोध वापस कर सकती है जो पीडीई समिति के लिए उपलब्ध नहीं था। समिति ने अपना निर्णय लिया। किसी पक्ष द्वारा पीडीई समिति को समय पर सूचना प्रस्तुत करने में विफलता, पुन: सुनवाई का आदेश देने का कारण नहीं होगी।
  10. अपील समिति के निर्णय अंतिम होते हैं।

धारा 7 - उल्लंघन के लिए दंड

एफसीएल नियमों के उल्लंघन के लिए दंड में शामिल हैं, लेकिन निम्नलिखित तक सीमित नहीं हैं:

  1. उल्लंघन करने वाले क्लब, खिलाड़ी, वयस्क सदस्य या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के लिए परिवीक्षा।
  2. उल्लंघन करने वाले क्लब, खिलाड़ी, वयस्क सदस्य या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति का निलंबन।
  3. उल्लंघन करने वाले क्लब, खिलाड़ी, वयस्क सदस्य या उल्लंघन करने वाले व्यक्ति का निष्कासन।
  4. उल्लंघन करने वाले क्लब, खिलाड़ी या वयस्क सदस्य की आवश्यक शिक्षा।
  5. पीडीई समिति द्वारा उपयुक्त समझे जाने वाले अन्य दंड।
  6. एक वयस्क सदस्य, क्लब या खिलाड़ी द्वारा बार-बार उल्लंघन करने या व्यक्ति का उल्लंघन करने पर FCL से निष्कासन सहित कठोर दंड दिया जा सकता है।
  7. पीडीई समिति के निर्णयों का उल्लंघन करने पर कठोर दंड दिया जाएगा।

नवीनतम फ़्लोरिडा क्लब लीग समाचार अपने इनबॉक्स में प्राप्त करें:

सुरक्षा • जवाबदेही • सहयोग • प्रतिबद्धता • प्रतियोगिता • शिक्षा • अखंडता